विदेशी मुद्रा व्यापार - रणनीति - पुस्तकों के- बाईबल में आदेश


तकनीकी विश्लेषण सीखने के लिए शीर्ष 5 पुस्तकें तकनीकी विश्लेषण और तकनीकी व्यापार पर एक शिक्षा की तलाश में लोगों के लिए, जिसमें से चुनने के लिए पुस्तकों की एक विस्तृत श्रृंखला है। चयन को कम करने में मदद करने के लिए, तकनीकी विश्लेषकों की पांच सर्वश्रेष्ठ पुस्तकों की सूची में इस विषय को समझने और तकनीकी व्यापार रणनीतियों को डिजाइन या कार्यान्वयन करने में व्यापारियों और निवेशकों की सहायता के लिए सहायता दी गई है। मार्टिन प्रीिंग द्वारा तकनीकी विश्लेषण समझाया गया, मार्टिन प्रािंग द्वारा यह पुस्तक कई लोगों द्वारा तकनीकी विश्लेषण की बाइबल मानी जाती है। वास्तव में यह पुस्तक तकनीकी विश्लेषण को समझाती है, जैसे कि वित्तीय बाजारों और व्यापारिक मनोविज्ञान संरचना और इंटरकनेक्शन जैसे विषयों को संबोधित करते हुए। बहरहाल, पुस्तकों का केंद्रीय ध्यान तकनीकी विश्लेषण का विषय है, और प्रिंग का उद्देश्य मूल सिद्धांतों की व्यापक समझ को प्रस्तुत करना है जिसमें सभी तकनीकी विश्लेषण शामिल हैं और तकनीकी विश्लेषण का उपयोग भविष्य के बाजार मूल्य आंदोलनों का अनुमान लगाने के लिए किया जाता है, और व्यावहारिक तकनीकी विश्लेषण रणनीतियों व्यापारियों के उपयोग के लिए किताबों के प्रमुख प्लसस में से एक तथ्य यह है कि Pring इस विषय पर विस्तृत तरीके से जानकारी प्रदान करता है जो स्पष्ट और आसान है, यहां तक ​​कि काफी नौसिखिए व्यापारियों के लिए भी। 1 9 80 के दशक में पहली बार प्रकाशित हुआ, यह पुस्तक तकनीकी व्यापारियों के साथ पसंदीदा है। स्टॉक्स में पैसा कैसे बनाएं, स्टॉक्स में पैसा कैसे बनें तकनीकी विश्लेषण पर एक क्लासिक काम माना जाता है, और आंशिक रूप से एक व्यापार बेस्टसेलर है क्योंकि यह वित्तीय समाचार पत्र, निवेशक बिजनेस डेली के संस्थापक विलियम ओनिल द्वारा लिखा गया था। किताब के शोध में, तकनीकी व्यापार के तरीकों के एक मजबूत अधिवक्ता ओनिल ने स्टॉक मूल्य आंदोलनों के 100 वर्षों से अधिक अध्ययन किया, 1880 तक वापस जाने के लिए सभी तरह से जा रहे थे। इसमें, वह विभिन्न तकनीकी रणनीतियों को प्रस्तुत करता है जो ट्रेडिंग स्टॉक, कमोडिटीज, ईटीएफ या विदेशी मुद्रा बाजार में लागू किया जा सकता है, जोखिम को कम करने और सबसे लाभप्रद जोखिम वाले परिस्थितियों की पहचान करने और ट्रेडों के लिए अनुकूल प्रवेश और निकास बिंदुओं की पहचान करने के लिए। । ओएनआईल ने अपनी स्वयं-स्लैम तकनीकी व्यापार रणनीति को भी समझाया है कि वह 1 9 60 के दशक में व्यापार के जरिए भाग्य का इस्तेमाल करते थे। जापानी कैंडलस्टिक चार्टिंग तकनीकों, स्टीव नैसन कैंडलस्टिक चार्टिंग द्वारा सबसे अधिक इस्तेमाल किया तकनीकी विश्लेषण उपकरणों में से एक है, और स्टीव नीसन्स किताब, जापानी कैंडलस्टिक चार्टिंग तकनीकों को विषय पर निश्चित मात्रा माना जाता है। जापान में साल के लिए विश्लेषकों द्वारा सामान्यतः उपयोग किए जाने के बावजूद, पहले नीसन द्वारा प्रचारित कैंडलस्टिक चार्टिंग पश्चिम में अपेक्षाकृत अनजान थी, पहले जेपी मॉर्गन चेस amp कंपनी (एनवाईएसई: जेपीएम) और गोल्डमैन जैसे शीर्ष निवेश बैंकिंग कंपनियों में संस्थागत व्यापारियों और विश्लेषकों को पढ़ाने Sachs Group Inc. (NYSE: जीएस), और बाद में इस विषय पर पुस्तकों को लिखकर। पुस्तक में कैंडलस्टिक चार्टिंग की संपूर्ण जानकारी और समझ प्रदान की गई है, साथ ही साथ तकनीकी व्यापारियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी कैंडलस्टिक पैटर्न को समझाते हुए। थॉमस बल्कोव्स्की द्वारा चार्ट पैटर्न का विश्वकोश, थॉमस बुलकोव्स्कीस किताब का शीर्षक अति विस्तार नहीं है, क्योंकि यह प्रसिद्ध चार्टर्ड और बाजार विश्लेषक द्वारा तकनीकी चार्ट पैटर्न के सचमुच विश्वकोषीय कवरेज प्रदान करता है। बल्कोव्स्की वस्तुतः हर मोमबत्ती चार्टिंग पैटर्न पर व्यापक व्याख्या प्रस्तुत करता है और सांख्यिकीय जानकारी देता है कि बॉल और भालू बाजार दोनों में भावी कीमत आंदोलनों की भविष्यवाणी में कितनी बार प्रत्येक पद्धति सही साबित हुई है। पुस्तक के अपडेट किए गए संस्करण में ईवेंट ट्रेडिंग का एक भाग भी शामिल है जो प्रमुख आर्थिक डेटा रिलीज और कंपनी की कमाई रिपोर्ट जैसी समाचार घटनाओं से संबंधित तकनीकी पैटर्न दिखाता है ब्रायन शैनन ब्रायन शैननंस बुक द्वारा कई टाइमफ्रेम का उपयोग करने वाले तकनीकी विश्लेषण में तकनीकी व्यापारियों के लिए व्यापक अपील की गई है क्योंकि व्यापारियों के लिए यह विशेष तकनीकी व्यापारिक रणनीति या रणनीतियों की परवाह किए बिना व्यापारियों के लिए उपयोगी साबित हो सकती है, ताकि वे उपयोग कर सकें। शैनंस की पुस्तक सफलता की उच्चतम संभावना के साथ ट्रेडों की पहचान करने के लिए कई समय सीमाओं में तकनीकी विश्लेषण लागू करने के मूल्य बताती है। पुस्तक भी इसके शीर्षक से आगे बढ़ती है, जिसमें शॉर्ट सेलिंग, स्टॉप-लॉसन ऑर्डर के उचित प्लेसमेंट और अधिक लाभदायक व्यापारिक निकास के लिए लक्षित कीमतों की पहचान जैसे विषयों के कवरेज शामिल हैं। विदेशी मुद्रा बाइबल सिस्टम अरलाईट Ive आपके लिए एक अच्छी ज़िप फाइल मिली है, जिसमें आप लोगों को व्यापार और आपकी मदद करने के लिए अंदर मैनुअल और तस्वीर के साथ मिलते हैं, जो संकेत मान्य हैं। बाईबल सिस्टम का संस्करण 3 मूल से कई बदलावों के साथ अच्छा है। Ive ने टीपी, एसएल और मान्य संकेत प्रविष्टि स्तर भी बदल दिए हैं I सब कुछ सुधार हुआ है और आपको अच्छे परिणाम देना चाहिए। Ive एक मैनुअल संलग्न है जो आपको बताता है कि मेरे लिए क्या सबसे अच्छा काम किया है लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि ये निर्देश इन निर्देशों का उपयोग कर केवल व्यापार योग्य है। मैं स्थिरता और सभी के बारे में क्या इन व्यापारिक निर्देशों में Ive के साथ आया। एक व्यापारी जो उसके नियमों में संगत है वह एक सफल व्यापारी है। यह वही है जो मुझे इस ट्रेडिंग रणनीति के साथ पूरा करने में आपकी मदद करने की कोशिश कर रहा है। मैंने सॉफ्टवेयर के मूल संस्करण को भारी रूप से संशोधित किया है ताकि सिस्टम को अधिक लाभदायक बनने में सहायता मिल सके। यह अंतिम संस्करण हो सकता है IF EX4 और. mq4 में समाप्त होने वाली सभी फ़ाइलों को प्रोग्रामफ़ाइल IBFXexpertsindicators फ़ोल्डर में निकालें। (यदि आईबीएफएक्स नहीं है तो आपके दलाल ने अपने ब्रोकर फ़ोल्डर को प्रोग्राम फाइल में खोजा है।) टेम्पलेट फ़ाइल को समाप्त करने में.tpl को प्रोग्रामफ़ाइल IBFXtemplates फ़ोल्डर में जाने की आवश्यकता है। स्थापना पर है। ट्रेडिंग नियम कम से कम मेरे लिए क्या काम करता है प्रत्येक व्यापार में प्रति दिन -1 व्यापार प्रत्येक जोड़ी जीत या नुकसान -40 पीपी टी.पी. - एसएल, विपरीत दिशा में संकेत। - आपकी जीत के लिए तस्वीर में दिखाए गए अनुसार केवल मान्य संकेत के लिए इंतजार करें - केवल ईयू और जीयू-ट्रेड ट्रेडिंग का कारोबार 6 बजे ईएसटी पर करें और जब तक आप अपने ट्रेडों को खोज न दें तब तक इंतजार करें। आम तौर पर 3 घंटे में आप कर चुके हैं - अनुशासन है और रणनीति को बनाए रखें यह विधि क्या हासिल कर सकती है सुनहरा आंकड़ा केवल मुझे एक जोड़ी के लिए 1 महीने के लिए विजुअल बैक टेस्ट कर देता है, लेकिन पिछले महीने अकेले दोनों जोड़े 1262 पीप में खींच लिए गए थे। यूरोपीय संघ पर 70 9 पीिप्स और जीयू पर 553 इस प्रणाली की शक्ति का एक उदाहरण है। EURUSD जोड़ी में 40 पीईपी लाभ के 11 सीधे दिन थे। 11 दिनों में 440 पिप्स मुझे नहीं पता कि पिछले महीने कितने हैं, लेकिन मुझे लगता होगा कि यह प्रणाली हर महीने लगभग 1000 पिप्स के औसत में खींच सकता है। यह कुछ व्यापारियों के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है लेकिन यह मेरे लिए है यदि आप में से कुछ को एक सुसंगत रणनीति ढूंढने में परेशानी हो रही है या उस मामले के लिए आप चाहते हैं कि आप सवारी करते हैं इस रणनीति को इस प्रणाली के साथ अच्छी तरह से दीर्घकालिक कार्य करना चाहिए और प्रति माह एक अच्छी मात्रा में पीिप्स लाया जाना चाहिए। हैप्पी ट्रेडिंग और गुड लकस्वाट हाय सब मैं अपने व्यक्तिगत टेम्पलेट पोस्ट करने के लिए हर किसी के लिए पोस्ट करना चाहते हैं। इस टेम्पलेट FXhermit और खुद द्वारा किए गए बदलाव को शामिल करता है मुझे लगता है कि बदले में इस प्रणाली को एक बहुत अच्छी श्रेणी के व्यापारी बनाते हैं। मैं किसी भी नियम के लिए नहीं जा रहा हूँ समझें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होता है प्रवृत्ति लाइनों और एसआर संकेतकों को ध्यान से देखें यह आपको संकेत प्राप्त होने पर उच्च संभावित व्यापार करने की अनुमति देगा। ये 2 संकेतक प्रणाली को चमकते हैं ताकि उनका उपयोग करें। छुट्टियों के मंच के लिए एक उपहार के रूप में, मैंने अपने गर्व और खुशी प्रणाली को साझा करने का फैसला किया। मुझे लगता है कि यह कभी बनाया मैनुअल सिस्टम का सबसे अच्छा पोशाक में से एक है। मेरा आखिरी थैला शीर्षक से उद्धृत किया गया था, आकर्षक ट्रेन्ड इंडिकेटर, इस प्रणाली से केवल एक संकेतक का उपयोग किया है। तो उस सूचक का उपयोग करने वाले यह धागा एक इलाज कर सकते हैं। मैं इसे मंच के साथ साझा कर रहा हूं ताकि हम इसका इस्तेमाल करने की सर्वोत्तम विधि के बारे में बात कर सकें। मुझे लगता है कि प्रणाली के नियम एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं, लेकिन न सोचें कि वे चमक को अपनी पूरी क्षमता से बताना चाहते हैं सिस्टम पिछली बार 9 00 9 9 के अंत में 97 बैक के लिए इंटरनेट पर बेचा गया था। मैंने वास्तव में इसे ऑनलाइन बेचने से पहले इसे खरीदा और देखा कि इसमें अद्भुत क्षमता है यह एक मैनुअल के साथ आया था लेकिन मुझे लगा कि ट्रेडिंग निर्देशों ने सिस्टम न्याय नहीं दिया। ये एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं लेकिन मुझे लगता है कि हम इसे यहां परीक्षण करते हैं, हम इसे एक सिमी पवित्र ग्रील सिस्टम में विस्तार कर सकते हैं। मैंने देखा कि इस प्रणाली के रचनाकारों ने इस प्रणाली का उपयोग करते हुए एक जीवंत खाते में 700 से 60 दिनों के लिए 60k का लाभ ले लिया है, लेकिन वे सिस्टम नियमों से जुड़ी नहीं हैं जो जुड़ा हुआ हैं। मैंने कभी नहीं पूछा कि वे इस प्रणाली को कैसे व्यापार कर रहे थे। काश है कि मैं होता। ऐसा लग रहा था जैसे वे प्रति दिन लगभग 2-5 ट्रेडों ले रहे थे। लाइव खाते में 60 के लाभ के लिए कोई भी नुकसान नहीं हुआ। मुझे याद है कि वहाँ कुछ तोड़ भी ट्रेडों छोड़ दिया गया था, इसलिए यह मुझे लगता है कि वहाँ अभी भी था वहाँ व्यापार शैली में इस्तेमाल किया एक पिछला स्टॉप। कुछ लोगों ने सोचा कि सिस्टम एक घोटाला था। मेरा मानना ​​है कि जो लोग सोचते थे कि यह एक घोटाला था, वे सिस्टम नहीं खरीदते थे और संदेहपूर्ण थे। मैंने नहीं। निर्माता एक अच्छा आदमी की तरह लग रहा था और ईमेल को बहुत जल्दी से जवाब दिया मुझे यकीन नहीं है कि उन्होंने इस प्रणाली को क्यों बेच दिया, लेकिन अगर मैं 23 दिनों में 60k का निर्माण कर रहा था तो मैं देख सकता हूं कि उन्होंने वेबसाइट की आवश्यकता क्यों नहीं की। एक साल पहले, मैंने निर्माता के बारे में मैनुअल में सिस्टम नियमों का उपयोग न करने के बारे में वास्तव में पूछा और उन्होंने मुझसे कहा कि क्योंकि वह सिस्टम को इतनी अच्छी तरह जानता था कि वह ट्रेडों को ले सकता है जो सटीक प्रविष्टि नहीं थे। उन्होंने कहा कि उन्हें हालांकि सिफारिश नहीं की गई थी। मुझे नहीं पता कि यह आपके में से कुछ मदद करता है, लेकिन यह देखने के लिए मिलकर काम करने की कोशिश करता है कि कौन से व्यापार नियम इस अद्भुत प्रणाली के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं। Ive इस प्रणाली का उपयोग कर कुछ महान ट्रेडों था, लेकिन मुझे लगता है कि इसके मुनाफे का विस्तार भी आगे कर सकते हैं चलो साथ मिलकर काम करें। अगर मैं इस प्रणाली के किसी भी पहलू को ऑनलाइन बेचता हूं तो मुझे वहां गधे लगाया जाएगा, मुझे अक्सर छोड़ना पड़ता है इसलिए मुझे लगता है कि मैं नहीं देख सकता। इसका उपयोग व्यापार के लिए व्यापार के लिए नहीं किया जाता है जब तक कि आप इस प्रणाली का निर्माता न हों, धन्यवाद। अटैचमेंट इमेज (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) देखता है (बहुत) अच्छा है, हालांकि सिर्फ एक ही सवाल है, एमएसीडी सभी नियमों में स्पष्ट नहीं है। मुझे अन्य सिग्नल भाग मिलता है, लेकिन मेरे लिए एमएसीडी सिर्फ यह दर्शाता है कि कीमत क्या है अतिरिक्त मूल्य क्या है हाँ, मैक के बारे में मुझे यकीन नहीं है लगता है कि जब आपके पास एक संकेत पार किया जाता है, लेकिन मुझे आश्चर्य है कि अगर 0.00 स्तर के नीचे या ऊपर पार किया जा रहा है तो अधिक सटीक संकेतों के साथ मदद मिल सकती है। यह प्रणाली पुन: नहीं करती है इसकी बहुत ठोस धीमी गति से amp स्थिर करोड़पति बनाता है छुट्टियों के लिए मंच के लिए एक उपहार के रूप में मैं अपने गर्व और खुशी प्रणाली साझा करने का फैसला किया है मुझे लगता है कि यह कभी बनाया मैनुअल सिस्टम का सबसे अच्छा पोशाक में से एक है। मेरा आखिरी थैला शीर्षक से उद्धृत किया गया था, आकर्षक ट्रेन्ड इंडिकेटर, इस प्रणाली से केवल एक संकेतक का उपयोग किया है। तो उस सूचक का उपयोग करने वाले यह धागा एक इलाज कर सकते हैं। मैं इसे मंच के साथ साझा कर रहा हूं ताकि हम इसका इस्तेमाल करने की सर्वोत्तम विधि के बारे में बात कर सकें। मुझे लगता है कि प्रणाली के नियम एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं, लेकिन न सोचें कि वे चमक को अपनी पूरी क्षमता से बताना चाहते हैं क्या किसी ने इस प्रणाली को स्वचालित रूप से दस्तावेज में निर्दिष्ट मौजूदा नियमों के साथ स्वचालित करने का प्रयास किया है यदि हां, तो इस प्रणाली का प्रदर्शन कैसे किया गया था यह मैन्युअल रूप से अच्छा कर रहा है यह मेरे मकसद के नियमों में बेहतर ढंग से लागू होगा यदि स्वचालित रूप से किया जाता है और इस प्रकार हम अधिकतम फायदा। कृपया मुझे बताएं कि इन सवालों के जवाब में किसी का जवाब क्या है क्या आपने इस प्रणाली का उपयोग लाइव किया था, कितना समय तक मैं एक साल पहले सिस्टम को खरीदा था और आपके परिणाम कितने थे? यह वह समय था जब मैं हर संभव प्रणाली खरीद रहा था। मुझे वास्तव में पता नहीं था कि मैं क्या कर रहा था या जो मैं खोज रहा था विदेशी मुद्रा ज्ञान की कमी के कारण मैं इसे ज्यादा व्यापार नहीं करता मैं इस प्रणाली को अपने पुराने यूएसबी ड्राइव पर बस मिल गया और इसे एक नज़र दिया और यह आश्चर्यचकित था कि वास्तव में इसकी कितनी क्षमता थी। इसकी अक्सर आप एक महान कस्टम विदेशी मुद्रा प्रणाली नहीं है जो फिर से रंगना नहीं करता है Im अब इस बात को कई अलग-अलग समय के फ्रेम पर परीक्षण करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या सबसे अच्छा काम करता है मैंने सोचा था कि यह दूसरों के लिए और दूसरों के लिए भी काम करने के लिए इसे साझा करने के लिए इसे साझा करने के लिए एक अच्छा विचार होगा और जब व्यापार मानदंडों की बात आती है तो क्या नहीं। धीमी एमएपी स्टेडी मेक विलियुनियनियर्स, मैंने एक साल पहले सिस्टम को खरीदा था। यह वह समय था जब मैं हर संभव प्रणाली खरीद रहा था। मुझे वास्तव में पता नहीं था कि मैं क्या कर रहा था या जो मैं खोज रहा था विदेशी मुद्रा ज्ञान की कमी के कारण मैं इसे ज्यादा व्यापार नहीं करता मैं इस प्रणाली को अपने पुराने यूएसबी ड्राइव पर बस मिल गया और इसे एक नज़र दिया और यह आश्चर्यचकित था कि वास्तव में इसकी कितनी क्षमता थी। इसकी अक्सर आप एक महान कस्टम विदेशी मुद्रा प्रणाली नहीं है जो फिर से रंगना नहीं करता है Im अब इस बात को कई अलग-अलग समय के फ्रेम पर परीक्षण करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या सबसे अच्छा काम करता है मैंने सोचा था कि यह एक अच्छा होगा। आपके उत्तर के लिए धन्यवाद छुट्टियों के बाद बीमार आपकी मदद करता है, यह आशाजनक दिखता है मै अभी भी एमएसीडी का उपयोग कैसे करें इस बारे में सोच रहा हूं DOnT व्यापार जब यह फ्लैट केवल शून्य रेखा आदि से अधिक है।

Comments