1-मिनट - कालाबाज़ारी - विदेशी मुद्रा - प्रसार


75 pips प्लस दैनिक 1 मिनट चार्ट (स्केलिंग नहीं) का उपयोग करते हुए यह सिस्टम उन लोगों के लिए है जो दैनिक आधार पर विदेशी मुद्रा बाजार से जीवित रहने के बारे में गंभीर हैं। इसका मतलब यह है कि आपको उद्यम को सफल बनाने के लिए आवश्यक समय और प्रयास को समर्पित करने के लिए तैयार होना चाहिए। व्यक्तिगत दृष्टिकोण से, मैं पूरी तरह से चूहा दौड़ से सेवानिवृत्त हो गया है, और मेरे एकमात्र आय का स्रोत विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार कर रहा है। मैं इस तरह के इतिहास में नहीं जा रहा हूं कि मैंने कितनी बुरी तरह या अच्छी तरह से किया है, यह कहने के लिए पर्याप्त है कि मेरा एक अफसोस है कि मेरे पास पहले से रिटायर करने की हिम्मत नहीं थी। मैं विस्तार करने वाली प्रणाली के बारे में कई भागों में शामिल होगा मैं सिस्टम के सभी पहलुओं से निपटने जा रहा हूं ताकि पाठक पूरी तरह से प्रत्येक विषय के बारे में स्पष्ट हो जो मैं चर्चा करूँगा। सभी मैं सभी इच्छुक पाठकों से पूछता हूं, धीरज होना चाहिए। एक बात जो पाठकों को इस धागे पर करीब से देखने से रोक सकती है, शब्द 1 मिनट है चार्ट। इस विषय पर देखने के दो बिंदु हैं। मैं यहाँ नहीं बता रहा हूं कि कौन सा अधिक सही है। एक राय है कि आपको खुद पर फैसला करना होगा एक विचारधारा के स्कूल ने कहा है कि 1 मिनट का चार्ट शोर नहीं है, और यदि यह आपका विश्वास है, तो मैं आगे नहीं बढ़ना जारी रखता हूं, आप कुछ ऐसी चीज में सफल नहीं हो पा रहे हैं जिसे आप विश्वास नहीं करते हैं। विचार का एक दूसरा स्कूल कहता है कि सभी प्रवृत्तियों 1min चार्ट से शुरू करें, अगर आप उस दूसरी राय को एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो पढ़ें। दैनिक आधार और क्या आवश्यक समय और प्रयास से मेरा क्या मतलब है हाँ, दैनिक आधार हर दिन व्यापार का मतलब है। दैनिक व्यापार का अर्थ है, किसी भी नौकरी या कैरियर की तरह, आपको प्रत्येक दिन और रोज़ाना करने के लिए तैयार और तैयार रहने की आवश्यकता होती है और एक निर्धारित समय और रूटीन है जो आपके नए कैरियर पर केंद्रित है मेरा दिन यू.के. सत्र के समापन के बाद अधिकतम 2 घंटे तक यूरोपीय सत्र के उद्घाटन से शुरू होता है। मैं एमटी 4 प्लेटफॉर्म का उपयोग करता हूं और मेरा ब्रोकर पसंद करके अल्पारी है यह एमटी 4 बार 09.00 से 1 9 .00 घंटे के अनुरूप है। ये वास्तविक घंटे अलग-अलग हो सकते हैं, जहां आप वास्तव में व्यापार करते हैं और आप किस प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं, और यह भी कि डेलाइट बचत का समय प्रभाव में है। 10 घंटे के फैल पर ध्यान दें, यह मैं सबसे ज्यादा अधिकतम समय का व्यापार करेगा। यह वास्तव में मेरे लिए पूर्ण 10 घंटे काम करने के लिए दुर्लभ है। ज्यादातर दिनों में मैं 75 पिप्स तक पहुंचने से पहले या बस अमेरिकी सत्र के खुलने के बाद। इन स्थितियों में मैं दुकान बंद कर दूँगा और अन्य चीजों को खोजूँगा। सिस्टम दो जोड़ी पर समर्थन और प्रतिरोध का उपयोग कर सुरक्षित ट्रेडिंग पर आधारित है। मैं आमतौर पर केवल एक समय में एक जोड़ी का कारोबार करता हूं, लेकिन डेस्कटॉप पर दूसरे जोड़ी के लिए चार्ट्स खोलते हैं, उन्होंने कहा कि कई बार मेरे पास 2 ट्रेडों खुले होंगे, इन स्थितियों में पहला व्यापार पहले से लाभ में है और ब्रेक भी सेट किया गया है उस जोड़ी पर यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई नुकसान नहीं हुआ है प्रत्येक व्यापार पर मैं कम से कम 25 पिप्स लाभ की तलाश करता हूं और इसके बारे में अधिक से अधिक 20 पाप्स का नुकसान होता है जब मैं चर्चा करता हूं लाभ और रोकें नुकसान। मैं इन दो जोड़ों को निम्नलिखित कारकों के कारण ही व्यापार करता हूं: मेरे ब्रोकर (GBPUSD 2.0 pips, EURUSD 1.6 pips) में कम प्रसार, उच्च अस्थिरता और बड़ी औसत दैनिक सीमाएं, जोड़े के बीच उच्च संबंध। सहसंबंध अक्सर सुराग देता है कि वास्तविक चार्ट स्वयं नहीं दिखाते हैं। जब एक जोड़ी एक दिशा में जा रही है और दूसरी जोड़ी विपरीत दिशा में जाने की तलाश कर रही है। खबरदार। आपको हमेशा सकारात्मक संबंधों वाले 2 जोड़े व्यापार करना पड़ता है। आप ऐसे जोड़े भी चुन सकते हैं जो उच्च नकारात्मक सहसंबंध रखते हैं। उदाहरण के लिए, EURUSD और EURJPY के बीच उच्च सकारात्मक सहसंबंध है, इसलिए ये देखने के लिए दो अच्छे जोड़े हैं या EURUSD, EURJPY और USDCAD 2 नकारात्मक संबंधों के साथ 2 अन्य संभावनाएं हैं। सहसंबंध भी एक विशेष मुद्रा पर उच्च शक्ति या उच्च कमजोरी को इंगित करता है। मैं बताता हूं कि यह रणनीति एक स्केलिंग रणनीति नहीं है मैं ट्रेडों की तलाश नहीं कर रहा हूं जो मुझे 5 या 10 पीआईपी लाभ देता है, इसके बजाय मेरा लाभ लक्ष्य न्यूनतम 25 पिप्स (कभी-कभी 20 पिप्स) पर होता है। मेरा प्रारंभिक स्टॉप लॉस 20 पिप्स है यह शायद ही कभी हिट हो जाता है, और अप्रत्याशित परिस्थितियों को पूरा करने के लिए वास्तव में एक आपातकालीन रोकथाम है, जैसे कि मेरा इंटरनेट कनेक्शन, या कंप्यूटर मरना, या कुछ अप्रकाशित समाचार अधिकांश व्यापारिक प्रणालियों को बड़े समय के फ्रेम पर प्रवृत्ति के साथ जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यह आपकी शैली के अनुकूल होने पर ठीक है हालांकि यदि आप नियमित आधार पर दैनिक आय की तलाश कर रहे हैं तो यह छोटा बर्स है जिसे आपको पहचानना और उसका लाभ उठाना होगा। हम अच्छी तरह जानते हैं कि अधिकांश युगल 70 से लेकर समय के बारे में बताते हैं। अब 1min चार्ट पर सुरक्षित और 20 पिप्स और ट्रेड्स बहुत अधिक होते हैं ये ट्रेडों लगभग हमेशा एक समर्थन या प्रतिरोध क्षेत्र से शुरू करते हैं। ज्यादातर दिनों में, मैंने बताई गई समय सीमा के दौरान, आपको GBPUSD पर 4-6 अवसर और EURUSD पर 4-6 अवसर मिलते हैं। इन समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों को ढूंढना मुश्किल नहीं है, और यदि आप इन क्षेत्रों का लाभ ले सकते हैं, तो 75 पिप्स हर दिन प्राप्त किए जाएंगे। सुरक्षित ट्रेडों पर जोर दिया गया है और केवल एकमात्र उपकरण जो मैं सटीक प्रवेश बिंदु पर उपयोग करता हूं वह है एमएसीडी बीबी टूल। बाद में इस उपकरण के बारे में अधिक जानकारी दैनिक लक्ष्य याद रखें आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए केवल दिन में 3 ट्रेडों का लाभ उठाने की ज़रूरत है समर्थन और विरोध मैं हमेशा समर्थन और प्रतिरोध व्यापार करना चाहता हूं, लेकिन एक व्यवस्थित तरीके से यह कैसे पता नहीं चला है। बहुत सारे लेख उपलब्ध हैं जो उच्च समय सीमा पर 2 या 3 दिन वापस जाने और फिर क्षैतिज रेखाएं खींचने की सलाह देते हैं। मैं खुद को या तो बहुत सी लाइनें जोड़ने या पर्याप्त लाइनें नहीं मिला चूंकि ये रेखाें बहुत ही व्यक्तिपरक थी इसलिए मुझे कभी भी यकीन नहीं था कि मैं सही काम कर रहा था। अब मैं उन लाइनों को आकर्षित करती हूं जिनके बारे में मुझे संदेह है कि अन्य लोगों का भी उपयोग किया जाएगा और इन्हें मेरा समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के रूप में उपयोग किया जाएगा। चूंकि कई व्यापारियों ने ये तथाकथित प्राकृतिक समर्थन और प्रतिरोध स्तर का इस्तेमाल किया है, इन स्तरों पर कारोबार काफी अधिक है और मेरी आँखों में मोटे तौर पर विदेशी मुद्रा में एक वॉल्यूम सूचक के बराबर है तो ये प्राकृतिक समर्थन और प्रतिरोध स्तर क्या हैं ये 1 हैं। दिन के उच्च बिंदु और कम बिंदु, अब तक 2. दैनिक धुरी और मध्य पिवट लाइन 3. मानसिकता के स्तर (50 और 00 के साथ समाप्त होने वाले स्तर और 50 से अधिक पिप्स फैलाना )। 4. फिबोनैक्की स्तर मैं व्यक्तिगत रूप से फिब स्तर का उपयोग नहीं करता, लेकिन मैं दूसरों का उपयोग करता हूं पिवोट्स, मध्य पायवोत्स और मनोवैज्ञानिक स्तर सभी सूचकों का उपयोग करते हुए स्वचालित रूप से चार्ट में जोड़े जाते हैं (सभी संकेतकों के लिए लिंक जो मैं उपयोग करता हूं, पोस्ट के अंत में सूचीबद्ध होगा)। ऊंचा और चढ़ाव मैं मैन्युअल रूप से आकर्षित बस इससे पहले कि मैं व्यापार शुरू। दिन और जारी होने के रूप में इन्हें और लॉस को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है एमएसीडी बीबी संकेतक: यह केवल एक संकेतक है जो मैं उपयोग करता हूं, और यह एक उल्लेखनीय सूचक है। यदि सिस्टम आपकी रूचि पर निर्भर करता है तो मैं सुझाव देता हूं कि आप निम्न वेबसाइट पर जाएं और ट्यूटोरियल के माध्यम से अपनाएं। ट्यूटोरियल कई बार चलाएं ताकि आप पूरी तरह समझ सकें कि यह सूचक आपके लिए क्या कर सकता है। मुझे लगता है कि आप शायद आश्चर्यचकित हो गए हैं विदेशी मुद्रा व्यापार में सामान्य रूप से, औजारों की एक पूरी गुच्छा के बारे में काम करने का ज्ञान रखने के बजाय, एक उपकरण के साथ बेहद कुशल होने की सलाह दी जाती है। ट्यूटोरियल पर एमएसीडी बीबी प्रवृत्ति परिवर्तन अनुभाग पर विशेष ध्यान दें। बाजार में मौजूद सभी उपकरणों में से, एमएसीडी शायद सबसे धीमी गति से एक है यह कहते हुए कि एक बार इस उपकरण पर एक संकेत दिया गया है, यह सबसे विश्वसनीय साबित होता है मैंने जानबूझकर किसी भी चार्ट को पोस्ट नहीं किया है। इस थ्रेड का इरादा यह दिखाना नहीं है कि क्या सिस्टम आपके लिए अच्छा है या नहीं। बल्कि धागा को परिचय के रूप में करना है, और यदि आप चीजें जो मैं आपको पूछता हूं, तो आप स्वयं को प्रदर्शित कर सकते हैं कि क्या आपके लिए प्रणाली में संभावनाएं हैं। कार्य 1: बैक टेस्ट 3-5 दिनों के डेटा के बारे में। सप्ताह के किसी भी दिन यूरसड या जीबीपीयूएसडी के लिए 1 मिनट का चार्ट खोलें। फिर ग्रिड सूचक को संलग्न करें जो हर 50 पीपीएस (4 अंकों) के बीच क्षैतिज रेखा खींचता है जो कि 00 या 50 के साथ समाप्त होने वाले सभी स्तरों से अलग हो जाते हैं। चार्ट में ऑटो धुरी संकेतक संलग्न करें और 100 ईएमए और 20 ईएमए के लिए दो ईएमए डालें। तब ईएमए क्रॉसओवर सिग्नल का उपयोग करते समय 2 ईएमए 20 ईएमए पार करने के लिए एक श्रव्य चेतावनी सेट करता है। यह एक चेतावनी है कि एक प्रवृत्ति परिवर्तन होने वाला है या एक नई प्रवृत्ति अभी शुरू हुई है। अकेले इस सिग्नल पर अपने व्यापार का आधार न रखें दिन के लिए उच्च और निम्न को चिह्नित करने के लिए क्षैतिज रेखाएं भी जोड़ने के लिए मत भूलें। अब जब आप अपने सभी समर्थन और प्रतिरोध लाइनों को सेटअप करते हैं, तो देखें कि 20 पाइप ट्रेडों कितने दिखाई देते हैं। अभी आप रुचि नहीं रखते हैं कि आप व्यापार में प्रवेश करेंगे या नहीं, न ही आप कितने पीप बना सकते हैं पूरे अभ्यास, पाठक को समर्थन या प्रतिरोध पर मूल्य कार्रवाई को पहचानने के लिए है। इस अभ्यास से आपको हर दिन आने वाली व्यापारिक संभावनाओं को समझना चाहिए। आपके शुरुआती प्रयोग के लिए, मैंने उल्लेख किए गए समय सीमा के दौरान केवल चार्ट को देखें कार्य 2: मैं सूचीबद्ध वेब साइट पर ट्यूटोरियल करें खुद के लिए और बिक्री के लिए किसी उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करें ट्यूटोरियल के माध्यम से चले जाने से एक ही मुद्रा के साथ-साथ चार्ट को एक ओर खोलें और 2 चार्ट में 2 एमएसीडी बीबी सूचक जोड़ दें। डेटा अनुभाग में कुछ भी जोड़ने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इस अभ्यास का मतलब है एमएसीडी कार्यवाही प्रदर्शित करना। चार्ट को जूम करें ताकि आप व्यक्तिगत मोमबत्तियों को पहचान सकें और फिर इस दूसरे सूचक के डेटा हिस्से को छोटा कर सकें, ताकि 2 एमएसीडी सभी चार्ट विंडो को ले सकें, एमएसीडी के लिए सेटिंग्स 38,120,20,1.1 (तेज एमएसीडी) और 144,233,20,1.1 (धीमा एमएसीडी)। अब एक ही समय सीमा के लिए कम से कम 3-5 दिनों का परीक्षण करें। जब वापस जांच बी बी डॉट्स क्या कर रहे हैं नोटिस। मैं एमएसीडी के 2 उदाहरणों का उपयोग क्यों करता हूं, अगले पोस्ट में समझाया जा सकता है, एमएसीडी बीबी एक्शन को समझने के लिए, आपको ट्यूटोरियल के माध्यम से जाना चाहिए। एक बार जब आप ट्यूटोरियल चलाते हैं और 2 कार्यों को पूरा करते हैं, तो आप बहुत अवसरों पर चकित होंगे या बिल्कुल प्रभावित नहीं होंगे। आप न्यायाधीश और जूरी हो व्यायाम की संपूर्ण स्थिति को याद रखें कि समर्थन और प्रतिरोध पर अपनी आंखें खोलना है और साथ ही साथ एक ही समर्थन और प्रतिरोध पर एमएसीडी बीबी क्या कर रहे हैं। मैंने आपको विशेष रूप से दो चार्ट खोलने के लिए कहा है, लेकिन मुझे यकीन है कि बहुत से लोग देखेंगे कि दोनों चार्ट को एक में जोड़ा जा सकता है यह बिल्कुल सही है, और जब आप लाइव ट्रेडिंग कर रहे हैं तो आप क्या करेंगे। हालांकि कार्य आपको एमएसीडी बी.बी. का अनुभव और समर्थन और प्रतिरोध पर मूल्य कार्रवाई का अनुभव देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। मेरी अगली पोस्ट प्रविष्टि, निकास, लाभ लेना और रोकने के नुकसान के बारे में अधिक जानकारी में जाएगी और बहुत कुछ मैं इस धागा को पढ़ने वाले सभी लोगों के लिए एक प्रतिक्रिया चाहूंगा। अगर मुझे लगता है कि बहुत कम या कोई प्रतिक्रिया नहीं है तो दुख की बात है कि मैं अब और पोस्ट नहीं करूँगा। चाहे आप वास्तव में सिस्टम के बारे में क्या सोचते हैं, 2 कार्यों को सफल दिन के कारोबार के बारे में अच्छी जानकारी देना चाहिए। nexgent3Flash20Quiz। o20Flash. html हैप्पी रीडिंग आप यहां हैं: होम फॉरेन बोनस टिप्स विदेशी मुद्रा 1 मिनट स्केलिंग स्ट्रैटेजी विदेशी मुद्रा 1 मिनट स्क्रैपिंग स्ट्रैटेजी बेस्ट फॉरेक्स ट्रेडिंग रणनीतियों को शुरुआती के लिए हल करने के लिए एक रहस्य कहा जा सकता है। यदि आप वास्तविक समय के आधार पर व्यापारिक गतिविधि करने की कोशिश कर रहे हैं, तो स्क्रैपिंग स्ट्रैटेजी का उपयोग करने में संकोच न करें। विदेशी मुद्रा 1 मिनट स्क्रैपिंग स्ट्रैटेजी के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें। सबसे पहले, फॉरेक्स स्केपिंग एक व्यापारिक रणनीति है जो कि मूल रूप से एक बोली में बनाई गई है और एक लघु-सीमा आधार पर सिस्टम पूछता है। जब ठीक से उपयोग किया जाता है, तो विदेशी मुद्रा 1 मिनट स्क्रैपिंग स्ट्रेटरी एंट्री और एक्जिट पॉइंट का ट्रैक रखने के लिए एक शक्तिशाली संसाधन बन जाता है, और आँख के झपकी में संकेतक छोटे स्प्रेड और कमीशन के साथ दलालों से निपटने और स्क्रीन के सामने खर्च करने के लिए उपलब्ध कुछ अन्य विशिष्ट आवश्यकताएं नहीं हैं। विदेशी मुद्रा 1 मिनट स्क्रैपिंग रणनीति को शुरुआत के लिए काफी प्रभावी और तेज उपकरण माना जाता है, क्योंकि इसमें बड़े मार्जिन या भारी निवेश शामिल नहीं है लेकिन, यह व्यापार रणनीतियों को किस मायने में रखा जाता है एक तरफ, आपको अपने कंप्यूटर पर बहुत समय बिताना होगा दूसरे पर, आपको छोटे स्प्रेड और कमीशन के उपयोग के लिए मास्टर करने की आवश्यकता है। जानें कि दैनिक आधार पर प्रभावी ढंग से व्यापार कैसे करें, भले ही आप विदेशी मुद्रा व्यापार में शुरुआत कर रहे हों आपके विदेशी मुद्रा व्यापार योजना में एक दिन में 100 से अधिक व्यापार करने की कुंजी रणनीतियां शामिल करें, और जानें कि आपके समय और प्रयासों को अधिकतम करने के लिए कैसे संभव है जब एक लघु-आर्थिक स्तर पर व्यापार करना संभव हो। नीचे आपको कुछ सिफारिशें मिलेंगी ताकि आप आवश्यक विनिर्देशों और मापदंडों का पालन कर सकें। विदेशी मुद्रा 1 मिनट स्केलिंग रणनीति का उपयोग आप अपनी पसंद की मुद्रा जोड़ी के साथ काम करने में सक्षम हैं, लेकिन हम आपको सबसे कम स्प्रेड के साथ एक का चयन करने की सलाह देते हैं। हम आपको उच्च अस्थिरता, लंदन, न्यूयॉर्क सत्र और इस तरह की तलाश करते समय 100 एएमए, 50 एएमए और स्टोचस्टिक (5, 3, 3) जैसे संकेतकों के साथ अपना टर्मिनल सेट करने की सलाह देते हैं। खरीदने के लंबे ऑर्डर को दर्ज करने के लिए सुरक्षित रखना महत्वपूर्ण है, इसलिए हम आपको 20 स्तर के नीचे स्टोचैस्टिक ओसीलेटर का उपयोग करने की सलाह देते हैं। प्रवेश बिंदु के संबंध में, 50 एएमए से शुरू होने पर ईएमए वापस आने तक इंतजार करना महत्वपूर्ण है, जिसे 100 ईएमए ऊपर रखा जाना चाहिए। याद रखें कि आप एक अल्पकालिक कार्यनीति कर रहे हैं, इसलिए आपको व्यापार पर कम से कम 8-12 पिप्स हासिल करने की उम्मीद है। आदर्श प्रविष्टि मूल्य से लगभग 8-12 पिप्स को लाभ लेना होगा, और आखिरी स्विंग से 2-3 पिप्स के आसपास स्टॉप-लॉस होगा। एक बेचना लघु आदेश दर्ज करने के लिए, एक ही प्रक्रिया का पालन करें, लेकिन इसके आसपास अन्य तरीकों में। इसका अर्थ यह है कि, स्टोचैस्टिक ओस्लीलेटर 80 के स्तर से ऊपर होना चाहिए। फिर, जब तक ईएमए की कीमत वापस नहीं आती तब तक इंतजार करना महत्वपूर्ण है, 50 एएमए अब 100 ईएमए के नीचे रखा गया है, फिर भी टीपी का औसत प्रविष्टि मूल्य से लगभग 8-12 पिप्स रहता है, क्योंकि एसएल 2- आखिरी स्विंग के नीचे 3 पिप्स विदेशी मुद्रा स्लैपिंग रणनीति आवश्यकताएं हर दिन कंप्यूटर के सामने कम से कम दो घंटे खर्च करें एक ब्रोकर चुनें जो अल्ट्रा-कम स्प्रेड और कमीशन प्रदान करता है। एसटीपी या ईसीएन ब्रोकर एक महान निष्पादन करने की क्षमता हम इसके लिए प्लस 500 की सलाह देते हैं। समय फ्रेम और संकेतक का एक सटीक सेटअप लेनदेन डेस्क ब्रोकर के साथ 1 मिनट की विदेशी मुद्रा स्केलिंग रणनीति लागू करना भी संभव है। मिनट विदेशी मुद्रा स्लैपिंग रणनीति निष्कर्ष इसके नाम के बावजूद, 1 मिनट की विदेशी मुद्रा स्केलिंग को व्यापार में लंबे समय तक बिताने की आवश्यकता होती है। हालांकि, चैंपियन डे ट्रेड्य बनाने के लिए ऐसा ही होता है। करीब 2-3 पिप्स बेचकर और खरीदते हुए, और छोटे मूल्य के अंतराल से लाभ कमाकर, आप बड़ी मात्रा में व्यापार करने में सक्षम होंगे। विदेशी मुद्रा 1 मिनट स्केलिंग यह विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने के लिए इतनी प्रभावी और तेज बनाता है, कि अधिकांश शुरुआती इस रणनीति के लिए आदी हो जाएगा आगे क्या है प्रो ट्रेडर्स के लिए उचित विदेशी मुद्रा बोनस उठाओ और आज स्केलिंग शुरू करें यदि आपको लगता है कि आपको कुछ अभ्यास की ज़रूरत है या आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि यह रणनीति काम करेगी, तो आप कोई भी जमा बोनस नहीं ले सकते हैं और सीधे इस क्षेत्र में रणनीति का परीक्षण कर सकते हैं । इसके अलावा, याद रखें कि एक अच्छा व्यापारी बनने के लिए, आपको स्कैलिपर होने की ज़रूरत नहीं है। सौभाग्य से, वहाँ विभिन्न एफएक्स व्यापारिक तकनीकों का उपयोग किया जा सकता है। यदि स्क्रैपिंग आपकी ट्रेडिंग शैली में फिट नहीं लगती है, तो आप हमेशा हमारी विदेशी मुद्रा टिप्स श्रेणी के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते हैं और कुछ ऐसा ढूंढ सकते हैं जो आपको फिट बैठता है। इसके अलावा, इस श्रेणी में नवीनतम बोनस के बारे में सुझाव दिए गए हैं और आपको बताएंगे कि कैसे अपने लिए सर्वश्रेष्ठ चुनना है बोनस कैसे प्राप्त करें अविश्वसनीय विदेशी मुद्रा दलालों की संख्या के साथ, अब एक नौसिख व्यापारी के लिए उपयुक्त बोनस ढूंढने के लिए पहले कभी मुश्किल नहीं है। यही कारण है कि कई फ़ॉरेक्सट्रेडिंग बोनस की समीक्षा आजकल बहुत आसान है। हमारी साइट पर आप न केवल बोनस का स्पष्टीकरण पा सकते हैं, बल्कि इसका उचित आकलन और एक शक्तिशाली दिशानिर्देश भी प्राप्त कर सकते हैं कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए। इसके अलावा, हमारी टीम अक्सर विदेशी मुद्रा दलालों के प्रदर्शन में हाल के परिवर्तनों के माध्यम से जाती है, इसलिए आप अपने प्रोन्नति के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त करेंगे। हमारे वेबपेज की सहायता से आप कोई उचित बोनस प्राप्त कर सकते हैं, चाहे आप कितने अनुभवी हो। अधिक गोपनीयता नीति के लिए हमारे प्रस्तावों की जांच करें हमारी वेबसाइट पर आपके निजी डेटा की परवाह है हम चाहते हैं कि आप जानना चाहते हैं कि वास्तव में कैसे, इसलिए हमारी गोपनीयता नीति को पढ़ना और समझें कि हम आपके डेटा का कैसे व्यवहार करते हैं। हम आपको कभी भी स्पैम नहीं करेंगे। बेस्ट फॉरेक्स ब्रोकर्स एफएक्स ब्रोकर बनाम एफएक्स बोनस विदेशी मुद्रा व्यापार की उच्च लोकप्रियता के कारण, पिछले दो सालों में नए विदेशी मुद्रा दलालों की संख्या काफी बढ़ गई है। और जब से वे बाजार का बड़ा हिस्सा प्राप्त करना चाहते हैं, ब्रोकर को ग्राहकों की लगातार वृद्धि को बनाए रखने के लिए कुछ देना होगा इसलिए, अधिकांश मामलों में आप नए आने वाले दलालों से सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा व्यापार बोनस प्राप्त करने में सक्षम होंगे। कई विदेशी मुद्रा दलालों के पास एक अच्छी प्रतिष्ठा है जो आपको अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए उच्च जमा बोनस सौदों की पेशकश करने की आवश्यकता नहीं है। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग बोनस सभी दलालों से संबंधित सौदों की समीक्षा करता है और आपको केवल मूल्यवान लोगों को प्रस्तुत करता है हम भी शक्तिशाली दलाल की समीक्षा प्रदान कर रहे हैं हमारे साथ संपर्क में जाओ विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग बोनस एक वेबसाइट है जिसमें सर्वोत्तम विदेशी मुद्रा बोनस की समीक्षा और मौजूदा दलालों की समीक्षा शामिल है। यह वेबसाइट उन लोगों के लिए एक गाइड है, जो सफलता के लिए एक उपकरण के रूप में विदेशी मुद्रा बोनस ट्रेडिंग का उपयोग करना चाहते हैं। हम यह उजागर करते हैं कि बोनस ऑफ़र्स विदेशी मुद्रा दलालों द्वारा प्रदान किए जाते हैं और विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग बोनस किसी भी असुविधा या परिवर्तन के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं जो बोनस में किए गए थे। हमारा मिशन हमारे उपयोगकर्ताओं को विदेशी मुद्रा दलालों और उनके बोनस की ईमानदार और मूल्यवान समीक्षाओं के साथ प्रदान करना है, ताकि आप इसे पहचान सकें कि आपको किस पर विश्वास करना चाहिए और कौन वास्तविक घोटाला है। हमारी वेबसाइट आपके ध्यान में सबसे ताजा और मूल्यवान सौदों लाने का प्रयास करती है। ध्यान रखें, विदेशी मुद्रा व्यापार और ट्रेडिंग फॉरेक्स बोनस जोखिम भरा है और आपके द्वारा जमा किए गए धन की हानि हो सकती है। विदेशी मुद्रा व्यापार हर किसी के लिए नहीं है और व्यापार शुरू करने से पहले वित्तीय विशेषज्ञों से परामर्श करना बेहतर है। व्यापार का निर्णय पूरी तरह से तुम्हारा है और भले ही हम आपको ट्रेडिंग ऑफ़र्स प्रदान करते हैं, उन्हें धन जमा करने का एक कारण के रूप में नहीं लेना चाहिए और आपके व्यापार की शुरुआत यदि आप कुछ ऐसे दलालों के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहे हैं जो नकारात्मक संतुलन की सुरक्षा नहीं देते हैं, तो आप और अधिक खो सकते हैं कि आपकी जमा वांछनीय है और आप के अलावा कोई भी, आपकी हार के लिए जिम्मेदार होगा। 2015 विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग बोनस सर्वाधिकार सुरक्षित।

Comments